Marketing एक संकट के दौरान डॉस और डॉनट्स


लघु-, मध्यम और दीर्घकालिक विचार करें, और जानें कि आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं बदलना चाहिए।

मार्च
२४, २०२०

5 मिनट पढ़ा

द्वारा व्यक्त राय व्यवसायी योगदानकर्ता अपने हैं।


ये अत्यंत कठिन समय हैं, और इसे और अधिक कठिन बना रहे हैं, ये हैं अटकलें भरे हुए पानी, अटके हुए गुरु और अनुमान लगाने वाले पूर्वानुमान, business मालिक स्पष्ट नहीं करते हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए या क्या नहीं करना चाहिए business।

हमारी एजेंसी में, हम अपने सभी ग्राहकों को एक ही बात बता रहे हैं जो हम हमेशा करते हैं: लघु, मध्यम और दीर्घकालिक उद्देश्यों के बारे में अपनी मार्केटिंग के बारे में सोचें, और जानें कि आपको अपनी मार्केटिंग में कहां बदलाव करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। रणनीति। हालांकि एक-आकार-फिट-सभी दृष्टिकोण कभी भी काम नहीं करते हैं, कुछ सिद्धांत और अवधारणाएं हैं business इस वर्तमान सार्वजनिक स्वास्थ्य, या किसी अन्य, संकट के दौरान आवेदन कर सकते हैं।

संबंधित: एक ब्रांड संकट में, आपको मुड़ना चाहिए Social Media Marketing या पीआर?

अल्पकालिक समाधान

हम एक से तीन महीने के संदर्भ में अल्पकालिक विपणन को परिभाषित करते हैं, और यही वह जगह है जहां हमारा वर्तमान संकट सबसे बड़ा और सबसे नाटकीय प्रभाव डालने वाला है। और आपके उद्योग के आधार पर, वह प्रभाव सकारात्मक या नकारात्मक हो सकता है, और यह मामूली या प्रमुख हो सकता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन चीजों को नियंत्रित करना आसान है जो आसानी से बदल रहे हैं, जैसे कि सोशल मीडिया advertising, search यन्त्र ads, वीडियो ads और अन्य प्रकार के डिजिटल प्रचार जिन्हें आवश्यकतानुसार निगरानी और समायोजित किया जा सकता है।

हमारे साथ काम करने वाला एक बड़ा रेस्तरां अब ज्यादातर राज्यों में भोजन करने वाले ग्राहकों के लिए बंद है, इसलिए वे पेशकश कर रहे हैं free वितरण। हमने उनके सोशल मीडिया को सुनिश्चित किया advertising तथा search advertising, साथ ही वेबसाइट content और जानकारी, सभी को जल्दी से अद्यतन किया गया और यहां तक ​​कि इन कठिन समय के दौरान उनकी मदद करने के लिए बढ़ाया गया। अंतिम परिणाम सकारात्मक रहा है – वे वास्तव में परिणामस्वरूप उनकी बिक्री और राजस्व में वृद्धि देख रहे हैं।

इसी तरह, एक विनिर्माण business हमने वेब में तेज गिरावट देखी है traffic और विज्ञापन क्लिक हमने अपनी लागत प्रति अधिग्रहण (CPA) में नाटकीय रूप से वृद्धि देखी है और बाद में 10-14 दिनों के लिए अस्थायी ठहराव की सिफारिश की है जब तक कि धूल जमना शुरू नहीं होती है और चीजें कम से कम नए सामान्य पर लौट आती हैं। यह उन्हें अल्पावधि में राजस्व के दृष्टिकोण से चोट पहुंचाएगा, लेकिन धन को बर्बाद करने से बचाता है ads वर्तमान में बाहरी ताकतों के कारण अप्रभावी हैं।

एक ई-कॉमर्स ब्रांड जिसके साथ हम काम करते हैं, उसने मिश्रित बैग देखा है; कुछ उत्पाद लाइनें नाटकीय रूप से दर्द कर रही हैं, जबकि अन्य तटस्थ या थोड़े बढ़े हुए हैं। इस मामले में, हमने अगले 10-14 दिनों के लिए अभियान को वापस या रोक दिया है, जबकि अभी भी उच्च मांग वाले उत्पाद लाइनों को बढ़ाया जा रहा है। हमने उन्हें रोल आउट करने में भी मदद की free शिपिंग, और उनकी बिक्री अब तक इस मुश्किल समय के दौरान तटस्थ बनी हुई है।

मध्यम अवधि के समाधान

हम मध्यम अवधि के विपणन को तीन से नौ महीने के रूप में परिभाषित करते हैं। जबकि परिवर्तन अल्पावधि में उतने नाटकीय नहीं होंगे, आपके business सफल होने के लिए कुछ रणनीति समायोजन की आवश्यकता हो सकती है।

हम अपने ग्राहकों को इस अवधि के दौरान उनके प्रत्याशित प्रदर्शन के साथ-साथ मध्यम अवधि में उपयोग करने की योजना बनाने की रणनीति का मूल्यांकन करने की सलाह दे रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आपकी सबसे महत्वपूर्ण उत्पाद लाइनें और सेवाएं जो कि एक संक्षिप्त मंदी के दौरान मांग में बनी रहेंगी, उन पर मध्यम अवधि का जोर दे रही हैं। संभावित आरओआई में वॉल्यूम पर ध्यान देने के लिए यह एक अच्छा समय है।

उदाहरण के लिए, जब अर्थव्यवस्था में उछाल आ रहा था, हमारे कई ग्राहक उच्च आरओआई की मांग में अधिक कठोर हो गए। जब माँग बहुत अधिक होती है, तो वह एक विलासिता है जिसे हम वहन कर रहे हैं। हालाँकि, जैसा कि मांग में गिरावट आती है, बार-बार ऐसा होता है ROI। अगर आपका business एक निश्चित बिंदु पर भी टूट सकता है या थोड़ा लाभदायक हो सकता है, engage जितना में advertising और विपणन के रूप में आप अपनी मात्रा को बनाए रख सकते हैं, भले ही मध्यम अवधि में इसका मतलब कम लाभ हो। किसी भी संकट के दौरान लक्ष्य business जीवित रहना है।

दीर्घकालिक समाधान

हम एक से तीन साल के लिए लंबी अवधि के विपणन को परिभाषित करते हैं। जबकि हमारे पास वर्तमान परिस्थितियों के संबंध में एक क्रिस्टल बॉल नहीं है, हम अपने ग्राहकों को इस बिंदु पर कोई दीर्घकालिक परिवर्तन नहीं करने की सलाह दे रहे हैं। जैसे-जैसे स्थिति और पूर्वानुमान बदलते हैं, व्यवसायों को अपनी रणनीति को उसी के अनुसार अनुकूलित करना चाहिए, लेकिन अभी के लिए ज्यादातर कंपनियों को चुस्त-दुरुस्त रहना चाहिए और ऐसा कोई नाटकीय बदलाव नहीं करना चाहिए जो लंबे समय में उन्हें नुकसान पहुंचाए।

संबंधित: आपके डिजिटल ब्रांड के लिए 5 संकट-प्रबंधन युक्तियाँ

समापन में, घुटने के झटका प्रतिक्रियाओं से बचें, स्मार्ट निर्णय लें, अपने निर्णयों को चलाने के लिए डेटा और संख्याओं का उपयोग करें और सबसे महत्वपूर्ण बात, घबराओ मत। हम सब इसमें एक साथ है। आपके मित्र और शत्रु, साझेदार और प्रतियोगी सभी आपके लिए समान चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। अपना रखो business इन कोशिशों के दौरान आप जितना संभव हो सके उतना बेहतर स्थिति में रहें, और सुरंग के अंत में एक प्रकाश होगा। और याद रखें कि आपकी मार्केटिंग सफलता और विफलता के बीच एक जबरदस्त अंतर बना सकती है।

वहां सुरक्षित रहें।

। (TagsToTranslate)Marketing(टी) संकट प्रबंधन (टी)Marketing रणनीतियाँ (टी) सफलता रणनीतियाँ (टी) ग्राहक संबंध प्रबंधन (टी) ग्राहक सगाई



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*