3 Marketing झूठ छोटे-व्यवसाय के मालिक खुद को बताते हैं


बहुत से स्टार्टअप लीडर इस बात से इनकार करते हैं कि फर्क क्वालिटी मार्केटिंग क्या बनाती है और वे क्या कर सकते हैं।

मार्च
22, 2020

5 मिनट पढ़ा

द्वारा व्यक्त राय व्यवसायी योगदानकर्ता अपने हैं।


व्हिप-स्मार्ट ब्रांड पोजिशनिंग ऐप्पल से ज़प्पोस के उद्यमों के लिए राजस्व ड्राइव करती है। लेकिन बढ़ते संगठनों के लिए, अत्याधुनिक विपणन एक लक्जरी की तरह महसूस कर सकते हैं। स्माल बिजनेस एसोसिएशन कंपनियों को प्रचार के लिए 7 से 8 प्रतिशत राजस्व बजट का सुझाव देता है, फिर भी औसत छोटा है business केवल 1 प्रतिशत आवंटित करता है।

यह शर्म की बात है, यह देखते हुए कि विपणन लागत से अधिक पैसा लाता है। एक नीलसन अध्ययन ने ग्राहकों के सामने प्रसाद प्राप्त करने में खर्च किए गए प्रत्येक डॉलर के लिए $ 1.09 के निवेश पर औसत रिटर्न का खुलासा किया। याद रखें, कि औसत। थोड़ी सी प्लानिंग के साथ, मार्केटिंग स्टार्टअप्स के सबसे छोटे रिटर्न के लिए भी गंभीर रिटर्न दे सकती है।

विपणन में निवेश करने के लिए उद्यमियों को प्राप्त करना इसके आस-पास की आम भ्रांतियों को खत्म करने से शुरू होता है। यहाँ शीर्ष तीन हैं।

नंबर 1: मुझे वास्तव में मार्केटिंग की आवश्यकता नहीं है

यह कई छोटे के लिए आसान है-business मालिकों को ब्रांड प्रचार के लिए उनकी आवश्यकता को कम करके आवश्यकता का गुण बनाना है। इस झूठ के लिए एक सहज तर्क है जो इसे मोहक बनाता है। बढ़ते संगठन अक्सर स्थानीय पालन करते हैं, जमीनी स्तर की तकनीकों का उपयोग करके अपने ग्राहक आधार से जुड़ते हैं और अपनी प्रतिष्ठा को फैलाने के लिए मुंह के शब्द पर भरोसा करते हैं। यदि उन्होंने कुछ सफलता का अनुभव किया है, तो वे खुद को समझा सकते हैं कि विपणन राजस्व का एक महत्वपूर्ण चालक नहीं है। बेहतर है कि उन निधियों को मूल्य बनाने वाले रास्ते में वापस कर दें।

क्या छोटे व्यवसाय इस तरह से कन्नी काटने से दूर हो सकते हैं? कभी-कभी, लेकिन लंबे समय तक नहीं। विपणन पर कंजूसी करने वाली कंपनियां शायद ही कभी किराया देती हैं और साथ ही साथ अगर वे प्रचार माध्यमों में निवेश करती हैं कई उद्यमी जिनके स्टार्टअप असफल होने पर अफसोस जताते हैं advertising, ब्रांड प्रबंधन और रणनीतिक पहल।

सम्बंधित: क्यों कुछ स्टार्टअप सफल (और सबसे असफल क्यों)

सच्चाई: संख्या झूठ नहीं है: हर किसी को कुछ विपणन की आवश्यकता है। कुंजी यह है कि आपके ब्रांड की जरूरतों के हिसाब से जो आपके पास है, उसे आउटरीच करें। डिजिटल युग में अपने हिरन के लिए धमाका करना आसान हो रहा है। छोटे स्तर के उद्यमियों के लिए ऐप बिल्डर, बिल्डफायर, अधिकतम प्रभाव के लिए इन विकल्पों के साथ शुरुआत करने का सुझाव देता है:

लेट नंबर 2: यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि मार्केटिंग से फर्क पड़ता है या नहीं

आपने सिर्फ रिटेनर पर एक फर्म रखी। आपको बड़ी योजनाएं मिलीं और बड़ी उम्मीदें भी, लेकिन वास्तव में वे डॉलर क्या करते हैं? कई बढ़ती कंपनियों के लिए, इस सवाल का जवाब देना मुश्किल है। ज़रूर, उन्हें सामयिक ग्राहक मिलता है, जो सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन देखकर या ईमेल न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने का उल्लेख करता है। लेकिन इससे आगे, कौन बता सकता है?

इस धूमिल विपणन प्रदर्शन का कारण सरल है: बहुत से छोटे व्यवसाय केवल इसका ध्यान नहीं रखते हैं। एक हालिया सर्वेक्षण में पाया गया कि लगभग 45 प्रतिशत लोगों ने अपने डिजिटल मार्केटिंग खर्च पर ROI को नहीं मापा। जो लोग करते हैं, वे मिसकॉल करने के लिए प्रवण हो सकते हैं, प्रचारक आउटलेट्स में अंडरपरफॉर्मिंग में पैसा डूब सकता है।

सच्चाई: सूचित निर्णय लेने पर सफलता टिकी हुई है। यदि एक सेवा आपकी लागत business इससे अधिक आपको लाभ होता है, एक विकल्प खोजें। यदि आप अपनी निचली रेखा को किनारे नहीं करते हैं, तो आप कुछ सामग्रियों का उपयोग करना जारी नहीं रखेंगे। आप उन कर्मचारियों को बर्दाश्त नहीं करेंगे जिन्होंने आपकी कंपनी की सफलता में योगदान नहीं दिया है।

Marketing आपके किसी भी अन्य पहलू की तरह है business। यदि आप अभी यह नहीं जानते हैं कि आप प्रदर्शन में सुधार नहीं कर सकते हैं। अपने दृष्टिकोण का मूल्यांकन और परिष्कृत करने के लिए ROI को ट्रैक करें। डिजिटल विश्लेषिकी में सभी अग्रिमों के साथ, आपके विपणन में मैट्रिक्स का पालन न करने का कोई बहाना नहीं है। छोटेbusiness मालिकों ने इन्हें स्वचालित पाया है tools विशेष रूप से उनके आउटरीच प्रयासों को बढ़ाने में मददगार:

  • प्रतिक्रिया हासिल करो

  • Infusionsoft

  • Marketo

  • HubSpot

  • Mailchimp

सम्बंधित: कैसे सही निर्धारित करने के लिए Marketing आपकी कंपनी के लिए बजट

लेट नंबर 3: मैं टॉप-नोच मार्केटिंग का खर्च नहीं उठा सकता

शायद आपका छोटा business विपणन की जरूरत है, और शायद आप देख सकते हैं कि पदोन्नति में आपका निवेश कितना अंतर बना रहा है। लेकिन अगली पीढ़ी के अभियानों की तरह एक फॉर्च्यून 500 कंपनी चलती है? यह असंभव है। छोटे संगठनों को चलाने वाले उद्यमियों को लगता है कि दो विकल्पों के बीच उन्हें लगता है कि वे खर्च कर सकते हैं।

  1. सब अपनी मार्केटिंग खुद करें। इससे पैसे की बचत होती है, लेकिन इसमें बहुमूल्य समय खर्च होता है। और यदि आपके पास पृष्ठभूमि नहीं है, तो आप विकास को भी त्याग सकते हैं।

  2. एक स्थानीय बाज़ारिया किराया। छोटे व्यवसाय अन्य छोटे व्यवसायों का समर्थन करना पसंद करते हैं, इसलिए इन-टाउन मार्केटिंग फर्मों पर निर्भर क्यों न हों? आपके ज़िप कोड में किस तरह की प्रतिभा है, इसके आधार पर आपके पास बेहतर या बदतर विकल्प हो सकते हैं।

सच्चाई: आंतरिक रूप से सभी मार्केटिंग संभालना या सब कुछ आउटसोर्सिंग करना एक गलत विकल्प है। कंपनियों को ला कार्टे मॉडल के माध्यम से अपरिचित चैनलों के साथ विशेषज्ञ सहायता प्राप्त कर सकते हैं। Marketing एक सब या कुछ भी नहीं प्रस्ताव है।

जूता ब्रांड के-स्विस सोशल मीडिया मार्केटिंग के भारतीय मूल और बहिष्कार को जानता है, लेकिन क्योंकि यह सुनिश्चित नहीं था कि इसे कैसे व्यापक बनाया जाए audience "स्नीकरहेड्स" से परे, इसने हॉक मीडिया को सूचीबद्ध किया। के-स्विस के बजट और मार्केटिंग दोनों के संदर्भ में, एक पूर्ण-सेवा एजेंसी को बस समझ में नहीं आता है।

स्टार्टअप नेताओं के लिए उच्च गुणवत्ता वाले विपणन के लिए अपनी आवश्यकता के बारे में खुद से झूठ बोलना, इससे जो फर्क पड़ता है और जो वे वहन कर सकते हैं, उसके लिए यह आसान है। लेकिन एक केंद्रित निवेश के साथ, कोई भी कंपनी अच्छे पदोन्नति से लाभ उठा सकती है। और यह सच है।

। (TagsToTranslate) विकास रणनीतियाँ (टी)Marketing(टी) ऑनलाइन Marketing(टी) सफलता की कहानियां (टी) निवेश पर वापसी (टी)Social Media Marketing(टी) टिप्स



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*