खरीदारों के लिए अपने उत्पाद को वास्तव में अनूठा कैसे बनाएं


बिक्री आपत्तियों को दूर करने के तीन तरीके।

फरवरी
14, 2020

6 मिनट पढ़ा

द्वारा व्यक्त राय व्यवसायी योगदानकर्ता अपने हैं।


हम सभी ऐसे उत्पाद का विपणन करने का सपना देखते हैं, जिनकी बिक्री पर कोई प्रतिरोध या आपत्ति न हो। आपत्तियों के साथ मिलने के बजाय अपने साथ काम करने या अपने उत्पाद को खरीदने का मौका देकर एक संभावित ग्राहक की कल्पना करें। वास्तव में एक अप्रतिरोध्य उत्पाद या सेवा होने की कल्पना करें जो पहले की तुलना में अधिक दरों पर सौदा बंद कर देता है। एक आम गलत धारणा है कि अप्रतिरोध्य केवल एक शब्द है जो अत्याधुनिक आविष्कारों या नए नवाचारों को काटने के लिए आरक्षित है, लेकिन एक अप्रतिरोध्य उत्पाद का सीधा सा मतलब है कि कोई ग्राहक या ग्राहक इसका विरोध नहीं कर सकता है।

मैंने हाल ही में साबरी सुबे के साथ इस पर चर्चा की, जो मार्केटिंग एजेंसी किंग कांग के लिए विकास का प्रमुख है। उनकी कंपनी नए ग्राहकों को प्राप्त करने में कंपनियों की मदद करने में माहिर है, इसलिए हम आपके उत्पाद को अनूठा बनाने के लिए सर्वोत्तम तरीकों के बारे में बात करने के लिए बैठ गए हैं और आने वाले ग्राहकों की एक स्थिर धारा बनाए रखते हैं।

संबंधित: बिक्री बढ़ाने और अधिक पैसा बनाने के लिए 7 बुलेटप्रूफ रणनीतियाँ

“बिक्री और विपणन में 80 प्रतिशत शामिल हैं business, "सूबी कहते हैं। "जिसका अर्थ है कि आपको ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए मानक प्रतिरोध रचनाकारों को अपनी पेशकश से हटाना होगा।" चाहे वह मूल्य निर्धारण हो, अवधारणा का प्रमाण हो, एक संतृप्त प्रतिस्पर्धात्मक परिदृश्य या अस्पष्ट परिणाम हो, इस बात का दिल कर रहा है कि आपकी वर्तमान पेशकश अलमारियों से उड़ान भरने के लिए क्यों नहीं है, यह एक महान पहला कदम है। फिर, अपने उत्पाद को वास्तव में अनूठा बनाने के लिए इन निम्नलिखित विचारों पर विचार करें।

1. अत्यधिक अपने उत्पाद या सेवा के विशेषज्ञ

सुबे का मानना ​​है कि किंग कांग के कारणों में से एक कारण ग्राहकों के साथ चर्चा में वास्तविक डॉलर और आरओआई की बात करना है, जो असामान्य है। यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आपके उत्पाद या सेवा में क्या अंतर है और यह अंतर ग्राहक को बेहतर सेवा देने में कैसे मदद करता है। लेस्ली ये लिखते हैं कि बिक्री आपत्तियों के सबसे आम रूपों में "हम पहले से ही एक अन्य विक्रेता के साथ काम कर रहे हैं," "मैं एक प्रतियोगी के साथ अनुबंध में बंद हूं," "मुझे कहीं और सस्ता संस्करण मिल सकता है," और "मैं ' अपने प्रतियोगी के साथ खुश हूँ। ” क्योंकि कई बिक्री आपत्तियों में एक अन्य कंपनी का उल्लेख शामिल है, यह आपकी विशेषज्ञता और अनुभव से एक स्टैंडअलोन बनने के लिए महत्वपूर्ण है।

संबंधित: 10 मूल्य निर्धारण रणनीतियाँ जो बिक्री में काफी सुधार ला सकती हैं

प्रतियोगिता को बेहतर बनाने और एक अनूठा उत्पाद बनाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप जो भी करते हैं, वह सबसे अच्छा है और सार्वजनिक रूप से करें। इसका मतलब यह होगा कि आप पहले की तुलना में अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं। लेकिन क्योंकि सोशल मीडिया प्रबंधन और कॉपी राइटिंग जैसे जेनेरिक उद्योगों में बहुत प्रतिस्पर्धा है, उदाहरण के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप किसकी सेवा करें। खेल कंपनियों के लिए सोशल मीडिया प्रबंधन या मासिक अद्यतन न्यूज़लेटर्स के लिए कॉपी राइटिंग कम भीड़-भाड़ वाले स्थान हैं। समय के साथ, आप उस जगह के लिए विशेष रूप से जा सकते हैं, और फिर कोई प्रतिस्पर्धा नहीं होगी।

2. केपीआई को भुगतान की शर्तें संलग्न करें

किसी उत्पाद के लिए भुगतान करने के लिए सबसे मजबूत आपत्तियों में से एक यह सोच रहा है कि यह कितनी अच्छी तरह काम करता है – भले ही आपकी वेबसाइट पर बहुत सारे प्रशंसापत्र और केस स्टडी उपलब्ध हों। यदि एक संभावित ग्राहक इस बात पर बाड़ लगा रहा है कि आपका उत्पाद या सेवा उनके लिए कितना अच्छा काम करेगी, तो वे निवेश नहीं करने के कारणों की तलाश करते रहेंगे। यह निराशा की बात हो सकती है जब आप पैसे पर निर्भर होते हैं, खासकर जब आप पहली बार शुरू हो रहे होते हैं।

संबंधित: ट्रिपल आपकी बिक्री के लिए 10 विकास हैकिंग रणनीतियाँ

सबी को बिक्री का पता था, लेकिन वह तब भी एक बड़े मुद्दे में भाग गया जब उसने उसे विकसित करने की कोशिश की business: कई अन्य एजेंसियां ​​सफलता के लिए अस्पष्ट मीट्रिक के साथ उच्च कीमत वसूल रही थीं। इसलिए सुबी ने फैसला किया कि अपने ग्राहकों को चार्ज करने के बजाय फिर KPI द्वारा उन्हें सफल बनाने के बाद, वह उन्हें भुगतान नहीं करेगा, जब तक कि उनकी एजेंसी उनके लिए उन लक्ष्य मैट्रिक्स से नहीं टकराती। "इसका मतलब है कि टीम के लिए काम कर रहा था free, और हम ग्राहकों के लिए अपनी गर्दन बाहर चिपका रहे थे।

आखिरकार, यह नहीं है कि ग्राहक भुगतान नहीं करना चाहते हैं – वे सिर्फ भुगतान नहीं करना चाहते हैं और परिणामों से निराश हैं।

3. तात्कालिकता की भावना को ढोल।

एक बार ROI के उदाहरण सेट कर दिए गए हैं और उसके अनुसार भुगतान शर्तें जुड़ी हुई हैं, प्रतिरोध का एक और रूप है जो अक्सर तब सही होता है जब आपको लगता है कि बिक्री बंद होने वाली है: "मैं अगले सप्ताह आपके पास वापस आऊंगा।" यदि संभावित ग्राहक या ग्राहक तुरंत कार्य नहीं कर रहा है, तब भी कुछ प्रकार के प्रतिरोध हैं – भले ही ऐसा लगता है कि उन्हें अपने साथ बात करने की आवश्यकता है business पहले पार्टनर इस मामले में, कुछ ऐसा कहें, "मैं समझता हूं, लेकिन मैं आपको बता दूंगा कि मैंने जो मूल्य निर्धारण की पेशकश की है, वह हमारे वर्तमान प्रचार के टेल एंड पर है और सप्ताह के अंत में 30% तक बढ़ जाएगा।"

सबी ने किंग कांग के ग्राहकों के साथ तात्कालिकता की इस भावना को ढोया है, और यह इतनी अच्छी तरह से काम किया है कि उनके पास वास्तव में उनके साथ काम करने के लिए इंतजार कर रहे ग्राहकों की एक प्रतीक्षा सूची है। यह प्रतीक्षा सूची अत्यावश्यकता में भी खेलती है। एक बार जब वे प्रतीक्षा सूची से बाहर हो जाते हैं, तो एक जरूरी होता है push सही खरीद करने के लिए।

संबंधित: 7 माहिर रणनीतिक बिक्री बिक्री वार्ता के लिए मनोवैज्ञानिक

वही ऑनलाइन बिक्री के लिए किया जा सकता है। सीएक्सएल के लिए एक लेख में, उद्यमी मार्कस टेलर ने एक विभाजन परीक्षण के परिणामों को साझा किया, जो उन्होंने मूल्य निर्धारण के तरीकों में किया था। एक page बस वर्तमान छूट दिखाया, जबकि दूसरे ने एक बड़ी लाल घड़ी के साथ छूट को बीस मिनट से नीचे की गिनती के साथ दिखाया। टेलर ने मान्यता दी conversion उलटी गिनती के लिए दर page यह तीन गुना था page यह केवल छूट कहा गया है।

यदि आप जो करते हैं, उसमें आप बहुत अच्छे हैं, तो आप पैसे को लाइन में लगाकर क्लाइंट को गेम में स्किन साबित करते हैं, और तात्कालिकता की भावना उन्हें अब कार्य करने के लिए प्रेरित करती है, फिर बधाई – आपके पास वास्तव में एक अनूठा पेशकश है। आवश्यकतानुसार अपनी सेवाओं और उत्पादों पर इन रणनीतियों को रगड़ें और दोहराएं।

। [TagsToTranslate] बिक्री



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*