कैसे मैंने अपनी किताब को बढ़ावा देने के लिए एक यूनिवर्सिटी स्पीकिंग टूर शुरू किया


किसी भी प्रकाशित उद्यमी के लिए छह-चरण की योजना।

जनवरी
२३, २०२०

7 मिनट पढ़ा

द्वारा व्यक्त राय व्यवसायी योगदानकर्ता अपने हैं।


जब पिछले साल मेरी दूसरी किताब सामने आई, तो मैंने प्रचार मार्ग को थोड़ा अलग ढंग से लिया और एक विश्वविद्यालय बोलने वाला दौरा शुरू किया। 2018-'19 स्कूल वर्ष के दौरान, मैंने हार्वर्ड, येल और मिशिगन विश्वविद्यालय सहित महाद्वीपीय संयुक्त राज्य भर के दर्जनों कॉलेजों का दौरा किया। मैंने सैकड़ों छात्रों से मुलाकात की और सैकड़ों पुस्तक बेचीं, और अगर मैं ऐसा कर सका, तो आप निश्चित रूप से कर सकते हैं।

मेरी सोचा प्रक्रिया सभी जोखिम के बारे में थी। मुझे पता था कि कॉलेज के छात्र (उनमें से सिर्फ एक साल पहले थे) सामरिक सीखने के लिए खुले थे tools यह वास्तविक दुनिया में उनकी मदद कर सकता है या अन्यथा। मुझे पता था कि ऑन-कैंपस संगठन हमेशा अधिक सामग्री की तलाश में थे और इन संगठनों के पास थोड़ा सा बजट था।

मेरे हालिया और सफल अनुभव के आधार पर, यहाँ पर अपने स्वयं के विश्वविद्यालय बोलने वाले दौरे को कैसे शुरू किया जाए।

1. अपनी पुस्तक के आधार पर एक बात शिथिल बनाएं।

यहां मुख्य शब्द "शिथिल" है। आप छात्रों के सामने नहीं आना चाहते हैं और उन्हें अपनी पुस्तक के सभी मुख्य घटक बताएंगे, क्योंकि तब उनके बाद इसे खरीदने के लिए कोई प्रोत्साहन नहीं होगा। यह जानते हुए कि कहानियों को तथ्यों से 22 गुना अधिक तक याद किया जाता है, मैंने अपनी बात के अधिकांश हिस्से को उन कहानियों के इर्द-गिर्द केंद्रित किया, जो मुझे अपनी किताब में सबसे दिलचस्प लगीं, जो मुझे बहुत पसंद आईं audience लगे। आज की कई गैर-फ़िक्शन पुस्तकें अंगूठे के ढांचे और नियमों का दावा करती हैं, जो बहुत अच्छा है, लेकिन आसानी से आँखों को चमक सकता है।

बुलेट-पॉइंट प्रमुख विषय और कहानियाँ आपकी पुस्तक से, फिर उन्हें एक बड़े आख्यान में लाएँ। आदर्श रूप से, छात्रों को आपके बारे में थोड़ा जानकर प्रस्तुति से दूर चलना चाहिए और आपने पुस्तक क्यों लिखी है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पुस्तक की केंद्रीय कहानियां अपने स्वयं के जीवन पर कैसे लागू हो सकती हैं।

संबंधित: हर उद्यमी को एक पुस्तक क्यों लिखनी चाहिए

2. कॉलेजों के भीतर अपने लक्षित बाजार के लिए पिच।

जादू का सवाल: मैं कॉलेजों के भीतर किससे पिच करता हूं? लोकप्रिय राय के विपरीत, आपका पहली बार दौरा करने से पूरे छात्र शरीर तक तत्काल पहुंच नहीं होगी, जब तक कि आपके पास कुछ सेलिब्रिटी की स्थिति और पहचानने योग्य नाम नहीं है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप पर प्रभाव नहीं पड़ सकता है।

अपने आप से पूछें कि आपकी पुस्तक और टॉक सामग्री से किस आदर्श कॉलेज के छात्र को फायदा होगा। क्या आपकी पुस्तक सामाजिक न्याय के मुद्दों की ओर अग्रसर है? राजनीतिक विज्ञान विभाग या परिसर में एक सामाजिक-न्याय क्लब शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह होगी। मेरी पुस्तक महिलाओं के उद्यमिता के बारे में थी, और मैं सामान्य उद्यमिता की उस परिभाषा को व्यापक बनाने में सक्षम थी, जिससे मेरी बात सभी उद्यमिता समूहों, लिंग से स्वतंत्र होने की अपील कर सके। लेकिन मुझे रचनात्मक भी मिला। मेरी बात, कुछ समायोजन के साथ, एक उदार-कला कार्यक्रम के लिए भी काम किया।

याद रखें कि ये कैंपस संगठन यह जानना चाहते हैं कि आपकी content, क्या वे आपको लाने के लिए समय (और शायद बजट) ले सकते हैं, इससे छात्रों को बहुत फायदा होगा। यदि यह जल्दबाजी है तो क्यों content उनके समूह के लिए एकदम सही है, आपको उत्तर मिलने की संभावना नहीं है।

3. छात्रों को कैसे फायदा होगा, इस बारे में स्पष्ट करें।

यह महत्वपूर्ण है कि इससे पहले कि आप उस चरण पर पहुंचें, आपके पास उन सभी तरीकों की एक स्पष्ट सूची होगी जो आपके द्वारा दी जा रही जानकारी से छात्रों को लाभान्वित करेंगे। इसे अवधारणा बनाने का एक अच्छा तरीका एक जलती हुई समस्या से शुरू करना है जिसे आप हल कर सकते हैं। हो सकता है कि आपकी पुस्तक साक्षात्कार कौशल के बारे में हो, जो एक कैरियर-सेवाओं के आयोजन में एक शानदार प्रस्तुति होगी। क्या समस्या है जिसे आप हल कर रहे हैं? शायद आपके पास कॉलेज के छात्रों की संख्या के बारे में एक आंकड़ा है जो एक साक्षात्कार में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बीमार महसूस करते हैं। कैसे करता है आपका content इसे हल करो?

आपकी पिच में इस स्पष्ट समस्या और समाधान को बाहर निकालने से आपको अंदर लाने का आग्रह पैदा होगा, और यह छात्रों को आपकी सामग्री के महत्व के बारे में तुरंत सचेत भी करेगा। यदि यह स्पष्ट है कि आपकी प्रस्तुति पर ध्यान देने से उन्हें कैसे मदद मिलेगी, तो उन्हें नोट्स लेने, आपकी प्रस्तुति की तस्वीरें खींचने और बाद में आपकी पुस्तक खरीदने की अधिक संभावना है। और ऐसी सामग्री का निर्माण जो वास्तव में उनके साथ प्रतिध्वनित होती है और उनके जीवन में एक समस्या रेफरल और सकारात्मक शब्द को जन्म देती है।

4. एक दूसरे को पाने के लिए प्रत्येक बोलने वाली सगाई का उपयोग करें।

जब आप पहली बार बोलने का दौरा शुरू करेंगे, तो कई ठंडे ईमेल आएंगे। सही तरीके से स्थिति, "समस्या और समाधान" पिच के साथ, उन्हें एक उच्च सफलता दर मिलनी चाहिए। फिर भी, गर्म ईमेल और भी बेहतर हैं। जब आप एक कॉलेज में बोलते हैं, तो आयोजक से पूछें कि क्या वे आपको किसी दूसरे कॉलेज में या स्कूल में किसी अन्य विभाग में जानने वाले व्यक्ति से मिलवाने के लिए खुले हैं।

आपके द्वारा बोले गए प्रत्येक स्कूल में चित्र और प्रशंसापत्र प्राप्त करना भी एक अच्छा विचार है। यह आपकी प्रतिष्ठा के लिए अधिक विश्वसनीयता उधार देगा, और आप हर दूसरे पिच में प्रशंसापत्र शामिल कर सकते हैं जिसे आप दूसरे कॉलेज में भेजते हैं।

5. कब्जा audience।

मैं सोचता था कि बस अपनी किताब को एक चिल्लाहट दे रहा हूं और डाल रहा हूं Instagram आखिरी स्लाइड पर हैंडल कैप्चर करने का एक प्रभावी काम करेगा audience। हालांकि इसने एक हद तक काम किया, मैं दर्शकों को अधिक प्रभावी तरीके से पकड़ने में चूक गया: एक ईमेल सूची। एक पेपर और पेन के चारों ओर से गुजरें ताकि प्रत्येक छात्र अपना नाम और ईमेल लिख सकें, और घर आने या वापस अपने होटल में आने पर तुरंत अपने डेटाबेस में प्रत्येक दर्ज करें। इस तरह, यदि आप अपनी पुस्तक या बात से संबंधित अन्य उत्पादों या सेवाओं को जारी करते हैं, तो आपके पास उन ग्राहकों का एक समूह होगा जो पहले से ही रुचि रखते हैं।

इसी तरह, केवल अपने सामाजिक हैंडल न रखें और उम्मीद करें कि प्रत्येक छात्र आपकी स्वयं की इच्छा का पालन करेगा। अपनी बात के कुछ बिंदु पर, मैं घोषणा करूंगा, "हर कोई आपके फोन निकालता है और मेरा अनुसरण करता है!" Instagram मुझे ईमेल करने का विरोध किया।

संबंधित: कैसे हर उद्यमी एक पुस्तक "लिख" रहा है

6. अपने आप में निवेश करने से डरो मत।

अंत में, याद रखें कि विश्वविद्यालय बोलने वाले दौरे की शुरुआत आकर्षक नहीं होगी। वास्तव में, मैंने अपनी पहली पाँच वार्ता के लिए एक भी डॉलर नहीं माँगा। मैंने इन स्कूलों में दिखाने के लिए अपने स्वयं के यात्रा खर्चों में निवेश किया है, जो कि आपको उस अनुभव, उन प्रशंसापत्रों और उन स्थानों की सूची प्राप्त करने के लिए करना है, जिन्हें आप बोल सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि किताब की प्रतियों को बेचने के लिए आपको एक्सपोज़र प्राप्त करने के लिए यह करना होगा।

हर तरह से, जहां आप वर्तमान में हैं, वहां से ड्राइविंग दूरी के भीतर विश्वविद्यालयों का लाभ उठाएं live, लेकिन देश के दूसरी तरफ एक विश्वविद्यालय में बोलने के लिए एक अंतरमहाद्वीपीय उड़ान लेने से डरो मत। आपके द्वारा यात्रा किए गए तथ्य से पता चलता है कि आपको कितनी परवाह है content, और यह छात्रों और आयोजकों के लिए मायने रखता है। मैं गारंटी देता हूं कि इससे बड़ी कमाई होगी audience आकार और सभी के लिए एक बेहतर अनुभव।

वहां के छात्र सुनना चाहते हैं कि आपको क्या कहना है, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका क्या है content आप कितने वर्ष के हैं या आपके बोलने का पूर्व अनुभव क्या है। यदि आप अपने स्वयं के दौरे को शुरू करने के लिए अपने दिल की कॉल महसूस करते हैं, तो अपने कैरियर को हमेशा के लिए बदलने के लिए इन दोहराए जाने वाले चरणों का पालन करें।

। (TagsToTranslate) विकास रणनीतियाँ (टी)Marketing(ट) कॉलेज के छात्र (टी) पब्लिक स्पीकिंग (टी) बुक्स (टी) प्रमोशन (टी) लेखक



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*