6 आवश्यक प्रभाव -Marketing सत्य हर ई-कॉमर्स ब्रांड को जानना चाहिए


गलत दृष्टिकोण से कुछ कंपनियों को जला दिया गया है। सुनिश्चित करें कि आपका उनमें से एक नहीं है।

जनवरी
२४, २०२०

5 मिनट पढ़ा

द्वारा व्यक्त राय व्यवसायी योगदानकर्ता अपने हैं।


इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग कई ई-कॉमर्स ब्रांडों का एक मूलभूत हिस्सा बन रहा है। वास्तव में, एक हालिया सर्वेक्षण में, 92 प्रतिशत विपणन एजेंसियों ने इसकी प्रभावशीलता की पुष्टि की। इसलिए अगर लगभग हर कोई इससे सहमत है, तो ई-कॉमर्स ब्रांडों को इस गर्म विषय के बारे में जानने की आवश्यकता है ताकि वे सबसे अच्छा लाभ उठा सकें?

1. इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग आगे तक पहुंचती है।

पारंपरिक विपणन चैनलों ने कई कंपनियों को दशकों तक सफलता दिलाई है, लेकिन जैसे-जैसे समय बदलता है, वे चैनल नहीं करते हैं reach जहां तक ​​वे उपयोग करते हैं। इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग पारंपरिक विपणन की तुलना में गहरे स्तर पर ग्राहकों से जुड़ने में सक्षम है। इससे भी बेहतर, यह सीमित बजट पर इसे पूरा करने में सक्षम है।

ग्राहकों पर ध्यान देने की संभावना नहीं है advertising वे अमानवीय मानते हैं। वे एक ब्रांड पर एक वास्तविक व्यक्ति पर भरोसा करने की अधिक संभावना रखते हैं। यह विश्वास निर्माण के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि कई ग्राहक एक ब्रांड को छोड़ देंगे, उनका मानना ​​है कि यह निराशाजनक है।

एक प्रभावशाली साझेदारी का मूल्य टैग अलग-अलग हो सकता है, लेकिन किसी भी बजट के लिए विकल्प हैं। अतीत में, एक कंपनी एक बनाने के लिए लाखों डॉलर खर्च कर सकती थी advertising अभियान जो ग्राहकों से जुड़ता है। जब तक आपका प्रभावक एक हाई-प्रोफाइल सेलेब्रिटी नहीं है, तब तक आपको उस तरह के कैश की आवश्यकता नहीं होगी। यदि आप लागत कम रखने की कोशिश कर रहे हैं, तो कई लो-प्रोफाइल प्रभावित करने वाले हैं जो ग्राहकों में प्रभावी रूप से लाते हुए भी एक विज्ञापन अभियान की लागत के एक अंश के लिए काम पर रखा जा सकता है। प्रभावशाली विपणन के लिए ROI पारंपरिक विपणन की तुलना में काफी अधिक है।

संबंधित: इन्फ्लुएंसर Marketing वास्तव में व्यापार के लिए गेम-चेंजर है

2. इन्फ्लुएंसर प्रासंगिक होना चाहिए।

जब साथी के साथ एक प्रभावशाली व्यक्ति की तलाश करते हैं, तो आपको अपने उद्योग में प्रासंगिकता के साथ एक को खोजना होगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यदि एक संभावित प्रभावकार के एक मिलियन अनुयायी हैं यदि audience आपके उत्पादों से जुड़ा नहीं है। किसी ऐसे व्यक्ति को खोजें, जो आपके ब्रांड के साथ भी प्रतिध्वनित हो।

एक व्यक्ति जो निश्चित रूप से प्रासंगिक प्रभावितों को खोजने के सिद्धांत को समझता है, वह है, जोश अलैटेक्स, स्नो के संस्थापक और सीईओ। एलिसटैक्स एक उद्यमी और इंटरनेट है advertising अनुभवी, और प्रभावशाली विपणन के बारे में हाल ही में एक ईमेल वार्तालाप के दौरान, उन्होंने मुझसे कहा, "सही साझेदारी खोजने से बड़ी कंपनियों पर छोटी कंपनियों को लाभ मिलता है। यह छोटे स्टार्टअप को आकर्षक, दीर्घकालिक व्यवसाय बनाने की अनुमति देता है। यह आपके इंटरनेट का उपयोग करने के बारे में है। लाभ।"

3. सूक्ष्म प्रभावित करने वाले reach लक्षित दर्शकों।

सूक्ष्म-प्रभावकों का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छी रणनीति अपने ग्राहकों को विभाजित करना है और अपने विपणन प्रयासों की दक्षता को बढ़ाते हुए आप किस खंड को लक्षित करना चाहते हैं। डंकिन डोनट्स ने पिछले वर्ष इस सूक्ष्म-प्रभावक साझेदारी की रणनीति का इस्तेमाल किया था। उन्होंने नैनो-इफ़ेक्टर्स का भी उपयोग किया, जो कि छोटे अनुसरण वाले लोग हैं, लेकिन निम्न में से उच्च प्रभाव वाले हैं। युवा दर्शकों का ध्यान आकर्षित करने और उच्च लक्षित समूहों के लिए अधिक भरोसेमंद दिखने के लिए डंकिन 'इस रणनीति के साथ अकेले कॉफी की बिक्री में $ 300 मिलियन का उत्पादन करने में सक्षम था।

4. प्रामाणिकता प्रमुख है।

प्रभावशाली विपणन में, प्रामाणिकता नंबर-एक प्राथमिकता है। यह प्रभावित करने वालों को खोजने के लिए महत्वपूर्ण है जो वास्तव में आपके उत्पाद पर विश्वास करते हैं। ग्राहक एक प्रभावित व्यक्ति के माध्यम से देख सकते हैं जो एक पेचेक के लिए उत्पाद को बढ़ावा दे रहा है। इस तरह का प्रचार बिक्री को नहीं बढ़ाएगा, और यह आपके ब्रांड को एक बुरा नाम भी दे सकता है।

2016 में, वेट लॉस-शेक ब्रांड, बूटा, स्कॉट डिस्किक के साथ भागीदारी की, एक बड़े स्टार के साथ एक वास्तविकता स्टार Instagram निम्नलिखित। दुर्भाग्य से, डिस्क ने अपने पोस्ट में ब्रांड से निर्देशों को कॉपी और पेस्ट किया, और उनके अनुयायियों को तुरंत पता चल गया कि प्रचार प्रायोजित था। एक प्रभावशाली व्यक्ति खोजना महत्वपूर्ण है जो न केवल प्रामाणिक दिखाई देगा, बल्कि यह भी होना प्रामाणिक।

5. प्लेटफ़ॉर्म पसंद रणनीतिक है।

प्रभावशाली विपणन के लिए कई मंच विकल्प हैं, लेकिन यह आपके उद्योग और आपके उत्पाद के लिए सही है। आपको समझना चाहिए क्या platforms आपका निशाना audience का उपयोग कर रहा है और जो लोग उस मंच पर भरोसा करते हैं।

ज्यादातर ब्रांड के बारे में सोचते हैं Instagram जब प्रभावशाली विपणन के बारे में बात की जाती है, लेकिन कोई भी मंच जहां आप एक बड़े निम्नलिखित का निर्माण कर सकते हैं, एक अच्छा विकल्प हो सकता है। कई प्रभावशाली लोगों ने YouTube, ब्लॉगिंग, Pinterest और हाल ही में, TikTok के माध्यम से बड़े पैमाने पर अनुसरण किया है।

सबसे लोकप्रिय platforms हालांकि आपका एकमात्र विकल्प नहीं है। वास्तव में, कभी-कभी आप कर सकते हैं reach कम प्रतिस्पर्धा वाले कम लोकप्रिय आउटलेट्स के माध्यम से ग्राहक अधिक प्रभावी ढंग से।

संबंधित: क्या Influencers आपके पैसे के लायक हैं?

6. गुणवत्ता मायने रखती है।

छोटी कंपनियों, विशेष रूप से छोटे बजट वाले नए ई-कॉमर्स ब्रांड, अक्सर कम से कम-महंगे प्रभाव वाले के साथ साझेदारी में लुभाते हैं। हालांकि, ऐसा करते समय सतर्क रहें, क्योंकि एक प्रभावशाली के निम्नलिखित मामलों की गुणवत्ता। नए प्रभावित व्यक्ति कभी-कभी उतने प्रभावशाली नहीं होते जितना कि वे लगते हैं।

इंपोस्टर्स सबसे बड़े मुद्दों में से एक हैं जो कम लागत वाले प्रभावकों की तलाश में व्यवसायों का सामना करते हैं। अनुयायियों को खरीदने के लिए प्रभावित करने वालों के लिए यह आम है, जो जब वे नहीं करते हैं तो उन्हें उच्च स्तर का प्रभाव दिखाई देता है। इस समस्या से बचने के लिए, संभावित प्रभावितों के माध्यम से पढ़ें content। यदि सगाई का स्तर उम्मीद से कम है, तो कुछ अनुयायियों के नकली या बस बिना लाइसेंस के हो सकते हैं। और ई-कॉमर्स में, विश्वसनीयता और सक्रिय जुड़ाव, काफी सरल, सब कुछ है।

। [TagsToTranslate]Facebook[टी]Marketing[टी] ऑनलाइन Marketing[टी] ई-कॉमर्स [टी]Social Media Marketing[टी] यूट्यूब [टी] बॉस Marketing[टी] Tiktok



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*