मेटा टैग क्यों अभी भी प्रासंगिक हैं SEO


यदि आप अपने मेटा टैग में गुणवत्ता कीवर्ड शामिल करते हैं, Google आपकी साइट को उच्चतर वेब में सूचीबद्ध करने की अधिक संभावना है search परिणाम है।

जनवरी
3, 2020

4 मिनट पढ़ा

द्वारा व्यक्त राय व्यवसायी योगदानकर्ता अपने हैं।


किसी वेबसाइट के लिए क्या करता है और क्या नहीं करता है, के लिए लगातार स्थानांतरण दिशा-निर्देशों के भीतर SEO, मेटा टैग आमतौर पर बहुत ध्यान आकर्षित नहीं करते हैं। वे सीधे असर नहीं करते Google SEO रैंकिंग, लेकिन वे अभी भी किसी साइट को प्रभावित कर सकते हैं SEO, इसलिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि यह कैसे होता है, जो मेटा टैग मायने रखता है और उन्हें अधिकतम कैसे करना है।

यहाँ क्यों मेटा टैग अभी भी बढ़ावा कर सकते हैं SEO अपनी साइट पर

  1. प्रभावित करते हैं Googleआपकी साइट का अनुक्रमण मेटा टैग की अनुमति देते हैं Google समझने के लिए content आपके पृष्ठों के लिए वे प्रासंगिक खोजों में दिखाई दे सकते हैं।
  2. मेटा टैग आपके कीवर्ड की रैंकिंग को बढ़ा सकते हैं। जब आप अपने मेटा टैग में गुणवत्ता कीवर्ड शामिल करते हैं, Google आपकी साइट को उच्चतर वेब में सूचीबद्ध करने की अधिक संभावना है search परिणाम, जो आपको नोटिस करने में मदद कर सकते हैं।
  3. सही मेटा टैग उपयोगकर्ता अनुभव को प्रभावित कर सकते हैं। टैग उपयोगकर्ता के लिए एक अपेक्षा पैदा करता है कि आपकी वेबसाइट को मिलना चाहिए या, आदर्श रूप से, अधिक से अधिक। मेटा टैग्स से लोगों को आपकी साइट पर वही ढूंढना आसान हो सकता है जो वे खोज रहे हैं, जिससे निराशा कम होती है।

मेटा टैग विशेष रूप से प्रासंगिक हैं जब आपको पता चलता है कि 93 प्रतिशत ऑनलाइन अनुभव ए से शुरू होते हैं search यन्त्र। अगर आप अपनी वेबसाइट को बढ़ाना चाहते हैं views तथा SEO रैंकिंग, यह मेटा टैग का उपयोग करने के लिए एक अच्छा विचार है।

उपयोग करने के लिए संभावित मेटा टैग

ऐसे कई स्थान हैं जहां आप अपनी साइट पर मेटा टैग एम्बेड कर सकते हैं, लेकिन ये पांच ऐसे बिंदु हैं जो आपके समय और प्रयास के लिए सर्वोत्तम आरओआई प्रदान करने में मदद कर सकते हैं।

  1. शीर्षक टैग: ये महत्वपूर्ण टैग आपके विवरण के ऊपर प्रदर्शित पाठ बन जाते हैं page खोज इंजन परिणाम पृष्ठ (SERPs) में और अपनी वेबसाइट के पूर्वावलोकन के रूप में काम करते हैं। आदर्श रूप से, हर page आपकी वेबसाइट पर एक अद्वितीय मेटा टैग होना चाहिए।
  2. मेटा विवरण: यह वह पाठ है जो आपके शीर्षक टैग के नीचे दिखाई देता है और शीर्षक टैग में दी गई जानकारी पर निर्मित होना चाहिए। यह आपकी वेबसाइट पर लोगों को आकर्षित करने के लिए एक अन्य तरीके के रूप में कार्य करता है और आपकी लिस्टिंग के माध्यम से क्लिक करने के लिए सुराग प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है।
  3. कैनोनिकल टैग: ये टैग मदद करते हैं guide लोगों को सही करने के लिए page आपकी साइट के यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आपके पास लगभग समान जानकारी के पृष्ठ हैं, जैसे कि समान उत्पाद पृष्ठ। कैनन टैग भी सूचित करते हैं Google यह दो अलग-अलग पृष्ठ हैं ताकि आप डुप्लिकेट के लिए दंडित न हों content।
  4. Alt टैग: यह तस्वीर optimization टैग आपकी छवियों को लोगों के लिए सुलभ बनाता है और search इंजन। यह एक कम बल्कि अत्यधिक मूल्यवान मेटा टैग है जो उपयोगकर्ता के जुड़ाव को बढ़ाने में मदद कर सकता है।
  5. हैडर टैग: ये टैग आपको बड़े टुकड़ों को तोड़ने में मदद करते हैं content आपकी साइट पर उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए छोटे वर्गों में। वे भी मदद कर सकते हैं search इंजन बेहतर तरीके से आपकी जानकारी को उचित रूप से अनुक्रमित करने के लिए समझते हैं, जो आपके लिए महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है SEO रैंकिंग।

मेटा टैग के लिए सर्वोत्तम अभ्यास

मेटा टैग से सबसे अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए, यहाँ कुछ सर्वोत्तम प्रथाओं पर विचार किया गया है।

  1. इसे छोटा रखें: Googleस्पॉटिबो के अनुसार नए मेटा विवरण की लंबाई लगभग 158 वर्ण है। मोबाइल उपकरणों के लिए, अधिकतम 120 वर्ण हैं। तथापि, Google आम तौर पर एक पर 55 से 61 अक्षर प्रदर्शित होते हैं desktop कंप्यूटर, तो आप संभवतः 60 वर्णों के नीचे एक तंग वर्णनात्मक टैग लिखना चाहेंगे।
  2. कीवर्ड का उपयोग करें: एक या दो महत्वपूर्ण कीवर्ड का चयन करें, फिर जितना संभव हो उतने में cramming करने के बजाय उन्हें अपने टैग में स्वाभाविक रूप से उपयोग करने का प्रयास करें। यह आपकी साइट के लोगों की पहली धारणा होगी, इसलिए इसे एक अच्छा बनाना महत्वपूर्ण है।
  3. ब्रांडिंग शामिल करें: अपना टैग लिखते समय, अपने लोगो, कंपनी का नाम या वेबसाइट URL शामिल करना सुनिश्चित करें ताकि प्रस्तुत जानकारी आपके साथ स्पष्ट रूप से जुड़ी हो business।
  4. संशोधक का प्रयोग करें: संशोधक आपको कम शब्दों में अपने उत्पाद या सेवा का वर्णन करने में मदद कर सकते हैं। विकल्पों पर विचार करें जैसे: सर्वश्रेष्ठ, शीर्ष, खरीदें, आसान, कैसे करें, चालू, समीक्षा, ढूंढें, आदि।
  5. प्रत्येक मेटा टैग को अद्वितीय बनाएं: Google अनुशंसा करता है कि सभी शीर्षक टैग आपकी साइट पर 100 प्रतिशत अद्वितीय हों, और सभी मेटा टैग बनाते समय अंगूठे का एक अच्छा नियम है।
  6. सटीक कीवर्ड का उपयोग करें: किसी कीवर्ड को कम-सामान्य शब्दों में फिर से जोड़कर एक टैग बनाने की कोशिश न करें क्योंकि इससे आपकी कीवर्ड रैंकिंग में वृद्धि नहीं होगी और लोगों को आपको खोजने की संभावना भी कम हो सकती है search।

। (TagsToTranslate)Marketing(टी) ऑनलाइन Marketing(टी)SEO(टी) वेबसाइटें (टी)SEO टिप्स



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*