क्या होता है जब आप प्रामाणिकता नकली

क्या होता है जब आप प्रामाणिकता नकली


उस बदनाम पेलोटोन विज्ञापन को भंग करना – यह कैसे और क्यों हुआ।

जनवरी
3, 2020

5 मिनट पढ़ा

द्वारा व्यक्त राय व्यवसायी योगदानकर्ता अपने हैं।


हम सभी अब शायद बदनाम दिख रहे हैं पेलोटन विज्ञापन। हो सकता है कि आपने इंटरनेट पर कुछ जंगली पैरोडी वीडियो भी देखे हों। इस बिंदु पर, लगभग सभी की राय है कि यह समाज के बारे में क्या कहता है, विपणन के भविष्य का उल्लेख नहीं करना है।

स्पष्ट रूप से लक्जरी फिटनेस ब्रांड हाल की छुट्टियों में कुछ ध्यान आकर्षित करने के लिए देख रहा था। लेकिन इस तरह का नहीं। अगर हम इस बात पर बहस करने के लिए एक पल के लिए टाल सकते हैं कि क्या इस विशेष मौके का संदेश टोन-डेफ था या नहीं, या यह सामाजिक और यौन राजनीति के बारे में क्या कहता है, तो स्पष्ट लगता है कि ऐसा क्यों हुआ।

इस विषय की समयबद्धता को देखते हुए, हमने अपने पॉडकास्ट के एक विशेष संस्करण के लिए मार्केटिंग उद्योग के कुछ अग्रणी दिमागों को एक साथ लाया, प्रामाणिक प्रभाव। एंड्रयू एसेक्स, Droga5 के पूर्व सीईओ, पीटर होर्स्ट, कैपिटल वन और हर्शे के पूर्व सीएमओ और बिजनेस इनसाइडर और डब्ल्यूएसजे के एक पत्रकार माइक शील्ड्स हमारे साथ "फ़ेकिंग प्रामाणिक" के बारे में बात करने के लिए शामिल हुए। हमारी बातचीत का फोकस: पेलोटन का 2019 छुट्टी का विज्ञापन। सुनने के लिए यहां क्लिक करें।

पेलोटन, इतने बड़े की तरह marketers, प्रामाणिकता के लिए प्रयास कर रहा था, जिसे तेजी से युवा, अधिक संदेहपूर्ण पीढ़ियों के माध्यम से तोड़ने में महत्वपूर्ण माना जाता है। इसके बजाय उन्हें "नकली प्रामाणिकता" मिली, जो शायद इन युवा, संशयवादी उपभोक्ताओं को अलग करने का आदर्श तरीका है। पेलोटन विज्ञापन को देखने के लिए डिज़ाइन किया गया था, हालांकि एक वास्तविक व्यक्ति अपने स्मार्टफोन के उपयोग के माध्यम से अपनी पेलोटोन "यात्रा" को क्रॉल कर रहा था। बहुतों की तरह marketers, ब्रांड और उसके विश्वसनीय एजेंसी ने एक प्रामाणिक क्षण को स्क्रिप्ट करने की कोशिश की।

माइक शील्ड्स के अनुसार पेलोटन के साथ जो हुआ, उसे कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए। "यदि आप यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि कैसे प्रामाणिक होना है, और यह सुनिश्चित करने का तरीका खोजें कि आप उपभोक्ताओं के लिए वास्तविक हैं जैसे कि आप उपभोक्ताओं के लिए वास्तविक हैं, तो शायद आपको ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि आप शायद इसे समाप्त करने जा रहे हैं। नकली प्रामाणिकता। "हालांकि, ऐसा क्या हड़ताली है जो एक खोया हुआ अवसर यह दर्शाता है। अगर कभी कोई ब्रांड था जिसका users हर दिन अपने वास्तविक ब्रांड जुनून (सचमुच) को चिल्लाओ, यह पेलोटन है।

संबंधित: पेलोटन ने गुप्त को स्केल कैसे पाया

एसेक्स टिप्पणी करता है, “सहकर्मी से सहकर्मी सत्यापन, वाणिज्यिक सत्यापन की तुलना में अधिक सम्मोहक है, जैसे सूरज पूर्व में ऊपर आएगा और पश्चिम में नीचे जाएगा। "मुझे लगता है कि इसके लिए पेशेवर प्रतिक्रिया है:… दोह …"

पीटर होर्स्ट ने इस भावना को गूँजते हुए कहा, "कभी भी आप वास्तविक लोगों को अपनी कहानियों को प्रामाणिक तरीके से बताने के लिए उपयोग कर सकते हैं … यह अविश्वसनीय रूप से शक्तिशाली है।"

फिर भी कुछ ब्रांड ग्राहकों के साथ उस छलांग और साथी को अपने शीर्ष के रूप में लेने के लिए तैयार हैं marketers।

जरा कल्पना करें कि पेलोटन के अधिकारियों को वास्तव में वास्तविक लोगों को इसका उपयोग करके व्यायाम मशीन के लिए अपने ग्राहकों के प्यार में टैप करने का एक तरीका मिल गया था। आप वास्तविक की एक प्रेरणादायक श्रृंखला की कल्पना कर सकते हैं – शायद खुरदरी, लेकिन निश्चित रूप से प्रामाणिक – सेल्फी और वीडियो tracking लोगों के जीवन को वर्कआउट के माध्यम से बदला जा रहा है और उन लोगों के साथियों को वितरित किया जा रहा है।

ब्रांड उपभोक्ताओं के साथ सीधे संबंधों को तरसते हैं। क्या होगा अगर यह रिश्ता सिर्फ बिकने से आगे बढ़ सके उनकोउन्हें बाजार में लाने के लिए तुम्हारे साथ, आपके साथी के रूप में हां, इसमें कोई शक नहीं है कि यह थोड़ा डरावना है। ब्रांड्स का उपयोग उनकी खुद की कहानियों को नियंत्रित करने और उन्हें ऐसा करने में मदद करने के लिए तीसरे पक्ष के "विशेषज्ञों" को काम पर रखने के लिए किया जाता है (और जब चीजें गलत हों तो दोष को कम करने के लिए)। कुछ नियंत्रण "नियमित लोगों" को सौंपना जोखिम भरा महसूस कर सकता है। लेकिन पेलोटन का प्रतीत होता है कि उनके संदेश पर नियंत्रण था, और देखो कि यह कैसे निकला।

भविष्य में जीतने वाले ब्रांड अपने ग्राहकों के साथ साझेदारी करने के लिए पर्याप्त साहस कर रहे हैं और एक ही समय में ब्रांड सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मजबूत प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाने के लिए पर्याप्त स्मार्ट हैं … जो ग्राहकों के साथ साझेदारी करने पर कोड को क्रैक करते हैं marketers पैमाने पर, अनुमानित रूप से और एक तरह से जो समय के साथ ब्रांड-सुरक्षित, मापा और अनुकूलित किया जा सकता है।

संबंधित: पेलोटन के स्ट्रिंग हॉलिडे में अभिनेता ने कहा कि एयरटाइम के उनके कुछ सेकंड्स 'घातक प्रतिक्रिया जो मेरे चेहरे के साथ जुड़े हुए हैं'

आखिरकार, हर ब्रांड एक नए ग्राहक को हासिल करने के लिए 80 डॉलर खर्च नहीं करेगा, बल्कि एक डॉलर के बदले, और उन 80 सेंटों में से 70 खर्च करेगा जो तीसरे पक्ष के मीडिया कंपनियों (शायद के साथ) के बजाय अपने सबसे अच्छे मौजूदा ग्राहकों के लिए मूल्य के रूप में जाते हैं अब केवल दस सेंट प्रौद्योगिकी समाधान के लिए जा रहे हैं यह सब पॉवरिंग)?

डिजिटल विज्ञापन की दुनिया के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए इतना संघर्ष Facebook तथा Googleका भविष्य advertising मदद करने में विकसित होगा marketers अपने ग्राहकों की शक्ति को चैनल करें और बदले में, पारंपरिक रूप से तीसरे पक्ष पर खर्च किए गए धन को अधिक से अधिक स्थानांतरित करें advertising platforms उन ग्राहकों के लिए मूल्य जो आपके ब्रांड के साथ साझेदारी कर रहे हैं marketers।

यह दृष्टि बहुत अधिक प्रभावी और शक्तिशाली विपणन पारिस्थितिकी तंत्र है – एक जहां ग्राहक और "वास्तविक प्रामाणिकता" नियम (तृतीय-पक्ष नहीं) platforms)।

इसलिए पेलोटोन के विज्ञापन को एक महान हादसे के रूप में देखने के बजाय, शायद यह एक सही उपलब्धि का क्षण है, जैसा कि हम अगले दशक में सिर लेते हैं, और अधिक ग्राहक-नेतृत्व वाले भविष्य के बारे में advertising।

। (TagsToTranslate)Marketing(टी)Marketing रणनीतियाँ (टी) Peloton



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*