Apple का दुर्लभ CES सूरत एक और गोपनीयता पिच था


कंपनी की नवीनतम मार्केटिंग रणनीति उपभोक्ता डेटा गोपनीयता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को पूरा कर रही है

जनवरी
8, 2020

3 मिनट पढ़ा

यह कहानी मूल रूप से Endgadget पर दिखाई दी

Apple को पिछली बार CES की आधिकारिक यात्रा किए आज 28 साल हो चुके हैं, जब वैश्विक गोपनीयता के लिए कंपनी के वरिष्ठ निदेशक जेन होर्वाथ ने एक पैनल पर उपभोक्ता गोपनीयता पर चर्चा की।

बेशक, टाउटिंग प्राइवेसी कंपनी की मुख्य मार्केटिंग रणनीतियों में से एक बन गई है। पिच वह है, जो कैंब्रिज एनलिटिका की दुनिया में उपभोक्ता डेटा के लिए हथियारों की दौड़ बन गई है, Apple अकेले – नहीं Google, अमेज़न या Facebook – व्यक्तिगत जानकारी के साथ भरोसा किया जा सकता है। आईटी इस business हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर (और शायद अब मनोरंजन) से आता है, उपयोगकर्ता डेटा की तस्करी नहीं। Apple के सीईओ टिम कुक इसके बारे में मुखर रहे हैं और उनकी कंपनी ने दोनों नई गोपनीयता सुविधाओं को पेश किया है और अपने प्रतिद्वंद्वियों को ट्रोल किया है।

लेकिन Apple के बीच तीन-तरफ़ा धूल की उम्मीद करने वालों के लिए, Facebook और CES में FTC, ऐसी कोई बात नहीं थी। हालांकि विंग वेंचर कैपिटल के मॉडरेटर राजीव चंद ने ऑल-महिला पैनल में संघर्ष को स्थापित करने की पूरी कोशिश की, जिसमें आयलैंड ईगन, सार्वजनिक नीति के वीपी और नीति के लिए मुख्य गोपनीयता अधिकारी शामिल थे Facebook, रेबेका वध, संघीय व्यापार आयोग में आयुक्त और सुसान शुक, प्रोक्टर एंड गैंबल के वैश्विक गोपनीयता अधिकारी।

एफटीसी के स्लॉटर ने कहा, "लगभग हर दिन जब हम अखबार पढ़ते हैं तो हम गोपनीयता या सुरक्षा उल्लंघनों के बारे में अलग-अलग कहानियों को देखते हैं। यह निष्कर्ष निकालना असंभव होगा कि यह पर्याप्त है।"

उन्होंने कहा कि निजता की रक्षा का बोझ केवल उपभोक्ताओं पर ही नहीं पड़ सकता है। दैनिक रूप से संसाधित होने वाले उपयोगकर्ता डेटा की मात्रा को समझना "अधिकांश लोगों के लिए अस्थिर है।"

Apple का होर्वाथ, जो पहले वैश्विक गोपनीयता परामर्शदाता था Google और न्याय विभाग में मुख्य गोपनीयता परामर्शदाता ने कंपनी की "गोपनीयता द्वारा डिजाइन" और डेटा न्यूनकरण सिद्धांतों को अपेक्षित रूप से सूचीबद्ध किया है। उदाहरण के लिए, जिस तरह से ऐप्पल "अक्सर इस्तेमाल किए जाने वाले" इमोजी डेटासेट में शोर इंजेक्ट करता है, उन्हें एनालाइज़ करने के लिए और फोटो ऐप ऑन-डिवाइस पर चेहरे की पहचान की प्रक्रिया करता है। होरवाथ ने यह भी पुष्टि की कि एप्पल बाल यौन शोषण के लिए स्कैन करता है content iCloud पर अपलोड किया गया। "हम बाल यौन शोषण सामग्री के लिए स्क्रीन की मदद के लिए कुछ तकनीकों का उपयोग कर रहे हैं," उसने कहा।

ईगन, में Facebookआखिरी साल में इस तथ्य के बावजूद – अपने नियोक्ता को Apple के समान सुरक्षित विमान पर रखने की कोशिश की, निजता को मौलिक अधिकार बताया। Facebook Apple के साथ गोपनीयता की झड़पों में रहा है और FTC से रिकॉर्ड जुर्माना प्राप्त किया है। “हमारे पास एक अलग है business एप्पल की तुलना में मॉडल लेकिन दोनों business मॉडल गोपनीयता-सुरक्षात्मक हैं "उसने कहा।

जब चांद ने पूछा कि क्या आज लोगों के लिए गोपनीयता सुरक्षित है, तो एगन ने कहा कि हां।

हालांकि, वध से असहमत थे। "मुझे नहीं लगता कि यहां कोई भी हम में से किसी को भी सटीक रूप से बता सकता है कि उनके पास क्या डेटा है और इसका उपयोग कैसे किया जा रहा है," उसने कहा।

एक बिंदु जो कम या ज्यादा पर सहमत था: एक संघीय गोपनीयता कानून की आवश्यकता। वध – जबकि ठोस भविष्यवाणियों में नहीं खींचा गया – कहा कि वह अगले वर्ष में कानून के लिए उम्मीद करेंगे। होरवाथ ने कहा कि अमेरिका को कानून लागू करने में जीडीपीआर मॉडल से न केवल सीखना चाहिए, बल्कि सुझाव दिया गया कि "हमें हर उपभोक्ता को देखने की जरूरत है, भले ही वे कहां हों live उसी मजबूत सुरक्षा के हकदार हैं। "

। (TagsToTranslate)Marketing(t) Apple (t) CES (t) प्रौद्योगिकी (t) गोपनीयता चिंताएँ (t) डेटा सुरक्षा



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*