हाउ टू मेक स्टनिंग Social Media वीडियो (टेक विज़ के बिना)


वीडियो content राजा है, लेकिन आपको इसे बनाने के लिए प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ होने की आवश्यकता नहीं है।

जनवरी
8, 2020

5 मिनट पढ़ा

द्वारा व्यक्त राय व्यवसायी योगदानकर्ता अपने हैं।


अप्रत्याशित रूप से, वीडियो content सोशल मीडिया ब्रांडिंग का एक अनिवार्य हिस्सा बन गया है। Renderforest के शोध के अनुसार, वीडियो content सोशल मीडिया पर पाठ और छवियों की तुलना में 1,200 प्रतिशत अधिक शेयर उत्पन्न होते हैं, और 90 प्रतिशत दर्शक बताते हैं कि एक वीडियो उन्हें यह निर्धारित करने में मदद करता है कि वे एक उत्पाद खरीदेंगे या नहीं। लेकिन अगर आपके पास एक छोटी सी विपणन टीम है या पेशेवर उपकरण की कमी है या पता नहीं है, तो एक आश्चर्यजनक सोशल मीडिया वीडियो बनाने का विचार असंभव लग सकता है।

हालाँकि, ऐसा नहीं होना चाहिए। वास्तव में, यहां तक ​​कि बिना किसी तकनीक-प्रेमी वाले भी आकर्षक, अच्छी तरह से तैयार किए गए वीडियो बना सकते हैं content जो सोशल मीडिया की व्यस्तता को बढ़ाता है। आपको बस सही प्रक्रिया की आवश्यकता है – और सही tools। इसे बनाने के लिए यहां कुछ दिशानिर्देश दिए गए हैं।

संबंधित: 5 तरीके Social Media वीडियो 2020 में आपके B2B व्यवसाय को लाभान्वित करेगा

मौजूदा का लाभ उठाएं content।

कई लोगों के लिए जो वीडियो बनाने के लिए नए हैं content, यहां तक ​​कि विषय के विचारों के साथ आने का विचार भयभीत कर सकता है। अच्छी खबर यह है कि यदि आप अन्य क्षेत्रों में अपना उचित परिश्रम कर रहे हैं, तो आपके पास पहले से ही वीडियो का एक बड़ा स्रोत है content विचार: आपके पुराने ब्लॉग पोस्ट।

अपने सबसे लोकप्रिय या सबसे अधिक साझा किए गए पोस्टों को देखें ताकि यह पता चले कि आपके साथ कौन से विषय सबसे अधिक गूंजते हैं audience। अपने ब्लॉग URL को BuzzSumo जैसी साइट में टाइप करना यह निर्धारित करने का एक आसान तरीका है कि कौन सी प्रविष्टियाँ सबसे अधिक जुड़ाव उत्पन्न करती हैं। एक बार जब आपको पता चल जाता है कि अतीत में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया गया है, तो आप अपनी वीडियो स्क्रिप्ट तैयार करने के लिए पहले से लिखी गई चीजों को फिर से तैयार करना शुरू कर सकते हैं।

के लिए एक ब्लॉग पोस्ट में Social Media परीक्षक, सेरेना रयान ऐसे वीडियो बनाने की सलाह देते हैं जो मार्केटिंग फ़नल के विभिन्न भागों को लक्षित करते हैं: ब्रांड जागरूकता, संबंध बनाना और बिक्री की पिच बनाना। “आपके वीडियो सभी का उपयोग नहीं कर सकते हैं content आपके ब्लॉग पोस्ट से, "वह लिखती है।" आपका मुख्य लक्ष्य आपके फ़नल के प्रत्येक भाग के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक सामग्री वितरित करना है। सर्वोत्तम को चुनें content आपके फ़नल की आवश्यकता वाली जानकारी के साथ एक या दो मिनट का वीडियो बनाने के लिए। प्रत्येक वीडियो में सबसे अधिक मूल्य पैक करने के लिए, परिचय काटें और इसके बजाय निचले तीसरे में पाठ या शीर्षक प्रदर्शित करें। अपने संदेश को स्पष्ट और संक्षिप्त रूप से प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। "

गुणवत्ता रिकॉर्डिंग के लिए चीजें सेट करें।

आप निश्चित रूप से केवल अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके सामाजिक वीडियो फिल्मा सकते हैं, लेकिन अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको अभी भी सही उपकरणों के साथ खुद को स्थापित करने की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, एक मजबूत तिपाई आपके स्मार्टफोन को अस्थिर, हाथ में कैमरा-एस्क फुटेज से बचने के लिए स्थिर करेगी। सही प्रकाश व्यवस्था छवि की गुणवत्ता में काफी सुधार करेगी और बाद में आपके वीडियो को संपादित करना आसान बना देगी। शीतल, प्राकृतिक प्रकाश सर्वोत्तम है। कठोर छाया या तेज धूप से बचने की कोशिश करें। यदि आप कैमरे के सामने बोल रहे हैं, तो प्रकाश व्यवस्था करें ताकि आपका चेहरा समान रूप से चमक उठे।

सही स्थान सभी अंतर बना सकता है। आखिरकार, यदि आप एक उत्पाद वीडियो फिल्मा रहे हैं, तो आप उत्पाद से विचलित करने के लिए एक व्यस्त पृष्ठभूमि नहीं चाहते हैं। यदि आप वॉइसओवर में डब करने के बजाय कैमरे के सामने बोल रहे हैं, तो आपको एक शांत क्षेत्र में फिल्म करने की आवश्यकता होगी free अत्यधिक पृष्ठभूमि शोर। सीधे माइक्रोफ़ोन में बोलें, और अपने एनीमेंट पर ध्यान केंद्रित करें ताकि आपकी आवाज़ समझने में आसान हो।

पॉलिश के लिए उपयोगकर्ता के अनुकूल संपादन एप्लिकेशन का लाभ उठाएं।

एक बार फिल्मांकन पूरा हो जाने के बाद, आपको इसे गुणवत्ता का रूप देने के लिए अपने वीडियो को संपादित करने की आवश्यकता होगी। सौभाग्य से, संपादन अब फिल्म विशेषज्ञों तक सीमित नहीं है। एक उपकरण जो मुझे विशेष रूप से मददगार लगा वह है वीडियोबॉस्ट, ए free BoostApps सुइट में ऐप जो आसानी से उपयोग किए जाने वाले टेम्पलेट और एनिमेशन प्रदान करता है जो आपके साथ एकीकृत कर सकते हैं businessका लोगो, साथ ही साथ विभिन्न सामाजिक के लिए ट्रिमिंग और प्रारूपण platforms और सहायक संपादन फिल्टर। आप अपना स्वयं का वीडियो और पाठ जोड़ सकते हैं या स्टॉक फुटेज और पूर्व लिखित प्रति का उपयोग कर सकते हैं।

आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि सोशल मीडिया कितना अलग है platforms आपके वीडियो प्रारूपण को प्रभावित कर सकता है। उदाहरण के लिए, Instagram वीडियो की अधिकतम लंबाई 60 सेकंड है, और अधिकांश users एक वर्ग 1: 1 पहलू अनुपात पसंद करते हैं जो उनके फ़ीड में पाए जाने वाले फ़ोटो की शैली से मेल खाता है। साथ में Facebookदूसरी ओर, आप 120 मिनट तक वीडियो पोस्ट कर सकते हैं (ऐसा नहीं है कि अनुशंसित है)। लैंडस्केप वीडियो 16: 9 अनुपात में पसंद किया जाता है। गलत फॉर्मेटिंग को अपने मार्केटिंग प्रयासों से बाहर न जाने दें।

संबंधित: क्या सभी उच्च प्रदर्शन Social Media वीडियो आम में है

आकर्षक वीडियो बनाना content जिसे आप अपने सोशल पर शेयर कर सकते हैं platforms आपको महंगे फिल्म उपकरण खरीदने या वीडियो-संपादन उपकरण किराए पर लेने की आवश्यकता नहीं है इन प्रथाओं का पालन करके और आपके लिए आसानी से उपलब्ध संसाधनों का लाभ उठाकर, आप महान, गतिशील बना सकते हैं content अपने मार्केटिंग बजट को तोड़े बिना।

। (TagsToTranslate)Social Media(टी)Facebook(टी)Marketing(टी) प्रौद्योगिकी (टी)Social Media Marketing(टी) यूट्यूब (टी) वीडियो Marketing(टी)Instagram(टी) वीडियो



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*